Sample Text

Chalti Patti

-- WELCOME TO BLOG :: THANK YOU FOR VISITING --

ગુરુવાર, 3 ઑગસ્ટ, 2017

यदि कार के अंदर का तापमान गर्म है, तो इसे जल्दी से ठंडा करें, ईंधन की बचत करें ...

21st वीं शताब्दी में प्राथमिक आवश्यकताएं मोबाइल, कंप्यूटर, इंटरनेट, टेलीविजन और कार हैं।



 आजकल बड़े शहरों में कार चलाना आम बात हो गई है।  और कार हमारे लिए भी बहुत उपयोगी है, क्योंकि कार सर्दी, गर्मी और मानसून में बहुत उपयोगी है या जब हमें तुरंत बाहर जाने की आवश्यकता होती है।



 गर्मियों में, यदि आप कार को लंबे समय तक धूप में रखते हैं, तो अंदर का तापमान बहुत अधिक होता है।  प्रवेश करने पर, हम 40 डिग्री से अधिक गर्मी का अनुभव करते हैं।



 कार के इस उच्च तापमान से छुटकारा पाने के लिए, हम कार में एसी चालू करते हैं।  और पूर्ण मोड में हम कार के अंदर के तापमान के ठंडा होने का इंतजार करते हैं।  मेरे एसी में आमतौर पर 3 से 5 मिनट लगते हैं।  ऐसा करना पूरी तरह से गलत है।  अगर आप ऐसा करते हैं तो कार में बहुत अधिक ईंधन की खपत होती है और आपकी कार का औसत कम हो जाता है।

समाधान क्या है?



 यदि आपकी कार के अंदर का तापमान बहुत अधिक गर्म है, तो पहले सभी चार दरवाजों के नीचे कांच को उठाएं।  फिर कार को आगे बढ़ाएं और तेज करें।  फिर साइड मोड को ऑरा की ओर रखें (AC चित्र में लाल सर्कल ऊपर की ओर है) AC सिस्टम में पैरों की ओर नीचे की ओर इशारा करते हुए। उस मोड को रखने से कार के नीचे से हवा ठंडी होने लगेगी और यह ठंडी हवा गर्म हवा को ऊपर धकेल देगी और गर्म हवा खुल जाएगी।  काँच से बाहर निकलेगा।



 इस तरह से आप ईंधन की बचत करके कार को तेजी से ठंडा कर सकते हैं।



 धन्यवाद।

ટિપ્પણીઓ નથી:

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો